सहारनपुर: देवबंद के एक मदरसे में पढ़ाई कर रहे एक छात्र को यूपी एटीएस ने हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक छात्र बांग्लादेश का रहने वाला है और फर्जी दस्तावेज के सहारे यहां रहकर पढ़ाई कर रहा था। बताया यह भी जा रहा है कि छात्र ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग भी ले रखी है। एटीएस ने दो लड़कों को उठाया था, लेकिन एक लड़के को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। एटीएस ने एक छात्र को पूछताछ के बाद स्थानीय थाने को सौंप दिया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि तीन महीने के अंतराल पर एटीएस की दूसरी बार छापेमारी हुई है। देवबंद में एटीएस की छापामारी से स्थानीय लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। मामला सहारनपुर के देवबंद स्थित मशहूर मदरसे का है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात यूपी एटीएस को एक संदिग्‍ध बांग्लादेशी युवक की सूचना मिली थी। टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हुए युवक को हिरासत में ले लिया। युवक का नाम तलहा तारुलकदार बिन फारुख निवासी बांग्लादेश बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें–  मुख्तार के करीबियों की करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क करने का आदेश

जानकारी के मुताबिक एटीएस ने अभियुक्त के कब्जे से फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए हैं, जिनके आधार पर वह इंडिया में पढ़ाई कर रहा था। फिलहाल एटीएस ने संदिग्‍ध बांग्लादेशी युवक को देवबंद थाने को सौंप दिया है, जहां पर युवक से पूछताछ की जा रही है। एएसपी देवबंद डीपी तिवारी ने बताया कि एटीएस की टीम ने एक संदिग्‍ध युवक को हिरासत में लिया है। अभी पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *