मऊ : पूर्व विधायक माफिया मुख्तार अंसारी के एक करीबी पर एक बार फिर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार को पुलिस प्रशासन ने करीब ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क की। यह कार्रवाई मुख्तार के करीबी आनंद यादव और उनकी पत्नी मीरा पर हुई। जमीन इन दोनों के नाम पर थी। प्रशासन की इस कार्रवाई से मुख्तार के समर्थकों में हड़कंप मच गया। सरकार की मंशा के अनुरूप अपराधियों और उनके द्वारा कमाई गई अवैध संपत्ति के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा रही है।
जिलाधिकारी के आदेश पर उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत आईएस 191 मुख्तार गैंग के सहयोगी आनंद यादव और उनकी पत्नी मीरा द्वारा अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति को शुक्रवार को मजिस्ट्रेट त्रिभुवन कुमार, क्षेत्राधिकारी धनंजय मिश्रा और उपजिलाधिकारी, शहर कोतवाल सहित राजस्व टीम ने परदहां गांव स्थित गाटा संख्या 2172 के रकबा 168 कड़ी जमीन को मुनादी कर कुर्क किया।
कुर्क की गई जमीन की सरकारी कीमत 49 लाख 68 हजार रुपए है जबकि जमीन का बाजार मूल्य ढाई करोड़ बताया जा रहा है। आनंद कुमार यादव के खिलाफ थाना सरायलखंसी में कई धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। मजिस्ट्रेट त्रिभुवन कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर उक्त कार्रवाई की गई।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *