मऊ: जिले के हलधरपुर क्षेत्र के रहने वाले सेना के जवान गणेश यादव लेह में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए। वहीं गणेश यादव के शहीद होने की सूचना मिलते ही इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं घर में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने शहीद के घर जाकर परिजनों का हाल जाना और ढांढस बंधाया। मौके पर पहुंचकर एसडीएम ने भी शहीद के परिजनों का हाल जाना।

बता दें कि चकरा गांव के रहने वाले गणेश यादव साल 2002 में सेना के 285 मीडियम रेजिमेंट आर्मी कोर में भर्ती हुए थे। शहीद सिपाही की तैनाती इन दिनों लेह में थी। बुधवार को सेना की टीम के साथ आतंकियों की मुठभेड़ में अचानक गोली लगने की वजह से गणेश शहीद हो गए। मुम्बई में रह रहे शहीद के भाई को फोन पर इसकी जानकारी दी गई। जानकारी मिलने के बाद शहीद का भाई भी मुम्बई से गांव के लिए रवाना हो गया है।

शहीद का पार्थिव शरीर शुक्रवार की दोपहर बाद तक उसके घर पहुंचेगा। इसके बाद सेना की परंपराओं के अनुरूप पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि शहीद गणेश यादव के परिवार में उसके पिता, पत्नी, पुत्री आसमा, बेटा आकाश और छोटा भाई राजेश हैं। शहीद गणेश के मां की चार वर्ष पहले ही मृत्यु हो चुकी है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *