मऊ: कोरोना काल के दौरान देश भर में स्कूलों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया था। वहीं करीब एक साल तक पढ़ाई न होने के बाद भी निजी विद्यालयों की ओर से पूरी फीस वसूली जा रही है। ऐसे में समाजवादी पार्टी सहित अन्य कई दलों के कार्यकर्ताओं ने संयुक्त मौर्चा बनाया है। उन्होंने फीस वसूली का विरोध करते हुए फीस माफ करने की मांग की है। उत्तर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन को सूचित करने हुए इन कार्यकर्ताओं ने 10 दिन के अंदर फीस माफ न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि करोना काल से अब तक की फीस वसूली की जा रही है, अगर फीस माफ नहीं हुई तो जनपद में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर सपा नेता और सामाजिक कार्यकर्ता राजविजय यादव ने कहा कि प्राइवेट विद्यालयों के प्रबंधकों की ओर से करोना काल के समय से लेकर अब तक की जो बकाया फीस है, उसकी वसूली के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब करोना काल में विद्यालय बंद थे और सबसे बड़ी बात यह है कि करोना काल में सारी व्यवस्थाएं बंद होने के कारण पहले से ही परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है, ऐसे हालात में विद्यालयों की फीस जमा करना किसी भी परिवार के लिए मुश्किल भरा विषय है। उन्होंने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन इस मामले का संज्ञान ले और प्राइवेट विद्यालयों की ओर से मांगी जा रही फीस माफ हो अन्यथा जनपद में एक बड़ा आंदोलन होगा।

वहीं पूर्व महामंत्री छात्र संघ रविंद्र कुमार साहनी ने कहा कि 10 दिनों के अंदर अगर जिला प्रशासन फीस माफी को लेकर नहीं चेता तो सैकड़ों अभिभावकों के साथ बड़ा आंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन का जिम्मेदार जिला प्रशासन और सरकार होगी। वहीं छात्र नेता दीपक चंद्रा ने कहा कि आज मध्यमवर्गीय परिवार जिसकी हालत कोरोना काल के बाद अभी सुधरी ही नहीं है और अब उनपर स्कूलों से दबाव आना शुरू हो चुका है कि बच्चों की फीस जमा करें। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि मध्यम वर्गीय परिवार फीस कहां से जमा करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार वर्तमान समय में परिस्थितियों को देखते हुए मध्यम वर्गीय परिवार के साथ खड़े होने का काम करें अन्यथा हम बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

पूरे मामले को लेकर ज्ञापन देने के दौरान गगन कुमार, भीमसेन यादव, विक्की कुमार, सोनू कुमार, विजय बहादुर साहनी,रवि प्रकाश यादव, शिव शंकर कुमार, पंकज यादव, अमित गोण पूर्व छात्र महामंत्री, बलवंत यादव, अभिषेक, सुनील और अन्य युवा नेता उपस्थित रहें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *