मऊ: होली के मद्देनजर आरपीएफ ने रविवार को मऊ और इंदारा रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान प्लेटफार्मों और ट्रेनों में जांच की गई लेकिन कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली मऊ जंक्शन पर रुकने वाली सभी ट्रेनों में आरपीएफकर्मियों ने गहन चेकिंग की। यात्रियों के बैग और अन्य सामान की जांच की। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश सिंह ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेनों में चेकिंग कराई गई। संदिग्ध वस्तुओं पर सतर्क नजर बनाए रखने के लिए भी निरंतर चेकिंग कराई जा रही है।

वहीं इंदारा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली सभी ट्रेनों पर आरपीएफ के जवानों ने भी यात्रियों के सामान की चेकिंग की। रेलवे स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों में ज्वलनशील पदार्थों तथा विस्फोटकों पर निगरानी के लिए सघन चेकिंग की गई। चेकिंग में इंदारा आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी डॉ. ह्रदयानंद तिवारी, अवध बिहारी यादव, मुहम्मद अली, जसवंत सिंह स्टेशन पर रुकते ही गहन चेकिंग कर रहे थे।

चेकिंग के साथ ही आरपीएफ के जवानों ने रेल यात्रियों को जागरूक भी किया। रेलवे स्टेशन के आसपास और पैसेंजर एरिया प्लेटफार्म आदि इलाके की भी सघन चेकिंग की गई। स्टेशन पर आने-जाने वाली ट्रेनों को सैनिटाइज भी किया गया। प्लेटफार्म पर ध्वनि विस्तारक यंत्र से यात्रियों को जागरूक किया गया। बताया गया कि अगर ट्रेन में उन्हें कोई खाने पीने की चीज दे तो उसे न लें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *