अलीगढ़: जिले के लोधा थाना क्षेत्र के करसुआ गांव में शुक्रवार को 9 लोगों की शराब पीने से मौत हो गई। वहीं दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मामले की जानकारी पाकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने गांव में स्थित दो देसी शराब के ठेकों को सील करा दिया है।

वहीं एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है। अभी उनके परिजनों ने बताया है कि गांव ही ठेके से शराब खरीद कर पी थी। मरने वालों में दो करसुआ में स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। वहीं तीन मृतक गांव के ही रहने वाले हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं सीएम योगी ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को भी सीएम योगी ने तलब किया है। सीएम का कहना है कि अगर सरकारी ठेके से शराब खरीदी है तो ठेका सीज किया जाएगा। दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवज़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही घायलों को हर संभव इलाज देने के लिए भी निर्देश जारी किए हैं।

इसे भी पढ़ेंयूपी में अगले 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे सरकारी कर्मचारी, एस्मा लागू

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *