कोच्चि: देश में एक तरफ जहां जनसंख्या नियंत्रण को लेकर नया कानून लाए जाने पर विचार किया जा रहा है वहीं केरल राज्य में एक चर्च ने अजीबोगरीब ऐलान किया है। केरल के चर्च के मुताबिक अधिक बच्चे पैदा करने वाले ईसाई परिवारों को आर्थिक मदद दी जाएगी। उनके अनुसार पांच या अधिक बच्चाें वाले ईसाई परिवार को हर महीने 1500 रुपये मिलेंगे। यह सुविधा वर्ष 2000 के बाद शादीशुदा जोड़ाें को दी जाएगी।

इस योजना का मकसद ईसाई समुदाय की आबादी बढ़ाने के लिए प्रेरित करना है। फिलहाल इसका तात्कालिक लक्ष्य महामारी से प्रभावित परिवारों को मदद पहुंचाना बताया गया है। बता दें कि सिरो-मालाबार कैथोलिक गिरजाघर के पाला डायोसिस के फैमिली अपोस्टोलेट के अनुसार ‘ईयर ऑफ द फैमिली सेलिब्रेशन’ के तहत बीते सोमवार को बिशप जोसेफ कलरंगट की ऑनलाइन बैठक में यह घोषणा की गई है।

इसके पहले यह भी ऐलान किया गया था कि चौथे बच्चे के जन्म पर मुफ्त इलाज किया जाएगा। इसके साथ ही चौथे या उससे ज्यादा बच्चाें को जन्म देने वाली ईसाई समुदाय की महिलाओं को चर्च के अधीन चलने वाले अस्पतालों में प्रसूति देखभाल निशुल्क करने की घोषणा की गई है। ऐसे बच्चों को चर्च अपने इंजीनियरिंग कॉलेजों में छात्रवृत्ति भी देगा।

इसे भी पढ़ेंयूपी में भीषण सड़क हादसा, 18 लोगों की मौत

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *