लखनऊ: देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। वहीं जन्माष्टमी के अवसर पर योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने 30 अगस्त को प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है। रविवार देर शाम यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव ने एक आदेश जारी करते हुए प्रदेश में लागू नाइट कर्फ्यू में छूट देने का फैसला लिया है। ऐसे में कान्‍हा के जन्‍म की खुश‍ियां श्रद्धालु देर रात तक मना सकेंगे। हालांक‍ि इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी होगा।

बता दें कि अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी करते हुए प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू नाइट कर्फ्यू में छूट देने का फैसला लिया है। इस छूट के दौरान प्रदेश भर में जन्माष्टमी के पर्व पर निर्धारित सीमा के साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने यूपी के सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्तों और पुलिस महानिरीक्षकों को जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी पुलिस लाइंस और कारागारों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से भारतीय परंपरा के साथ मनाया जाए। इसके साथ ही उन्होंने इन कार्यक्रमों और आयोजनों के दौरान मास्क, सेनीटाइजर के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ेंVIRAL : बिना हेलमेट के दिखा पुलिसकर्मी तो युवक ने सड़क पर ही काटा हंगामा, चर्चा में आई वीडियो

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *