आजमगढ़: जिले के रेशमी नगरी मुबारकपुर के बलुआ मोहल्ले में डायरिया की चपेट में आने से लगभग 80 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। सभी को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुबारकपुर में भर्ती कराया गया। यहां 40 से अधिक लोगों की हालत बेकाबू हो गई। ऐसे में इन लोगों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। सूचना के बाद डीएम-एसपी मौके पर पहुंचे। डीएम ने जिला अस्पताल समेत कई निजी अस्पतालों को अलर्ट पर कर दिया है।

मुबारकपुर कस्बे के बलुआ मोहल्ले में पिछले कुछ दिनों से डायरिया के मरीज मिल रहे थे। मंगलवार देर रात अचानक से डायरिया पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो गया। फिलहाल कस्बे का बलुआ मुहल्ला ही डायरिया से प्रभावित है, लेकिन इसकी चपेट में आसपास के मोहल्लों के आने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। उल्टी, दस्त के पीड़ित लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं।

सीएचसी मुबारकपुर के सभी बेड वर्तमान में डायरिया के मरीजों से भर गए है। वहीं काफी संख्या में डायरिया प्रभावित कस्बे के प्राइवेट अस्पतालों में भी अपना इलाज करा रहे हैं। कुछ मरीजों को राजकीय मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में भी रेफर किया गया है। सूचना के बाद डीएम-एसपी के साथ सीएमओ जिले के दर्जनों डॉक्टरों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डेरा डाल दिए हैं।

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि वर्तमान में सीएचसी पर लगभग 60 डायरिया के मरीज भर्ती है, जिनका इलाज किया जा रहा है। वहीं टीम बलुआ मुहल्ले में भी लगा दी गई है। घर-घर पीड़ितों की खोज करने के साथ ही उन्हें दवा आदि उपलब्ध कराया जा रहा है। पानी की गड़बड़ी से डायरिया फैलने का अंदेशा है, जिसके चलते प्रशासन को भी मौके पर बुला कर पानी की जांच को कह दिया गया है।

इसे भी पढ़ें– सांसद अतुल राय मामले में निलंबित सीओ अमरेश सिंह बघेल बाराबंकी से गिरफ्तार

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *