लखनऊ : दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद घोसी से बसपा सांसद अतुल राय की मदद के आरोप में सीओ अमरेश सिंह बघेल को बुधवार देर रात वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सीओ अमरेश सिंह बघेल लखनऊ-सुलतानपुर हाईवे पर स्थित टोल प्लाजा के पास से गुजर रहे थे, उसी वक्त वाराणसी पुलिस उनको अपने साथ ले गई।

बता दें कि बलिया जिले की रहने वाली एक युवती ने घोसी लोकसभा सीट से बीएसपी सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। युवती के अनुसार, अतुल ने सात मार्च 2018 को उसे वाराणसी के लंका स्थित अपने फ्लैट में पत्नी से मिलाने के बहाने बुलाया था। जब युवती वहां पहुंची तो उसके साथ अतुल राय ने दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो भी बनाया। युवती वाराणसी के एक कॉलेज की छात्रा रह चुकी है। इस मामले में पीड़िता ने एक मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में अतुल राय प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

वहीं 16 अगस्त को दिल्ली स्थित सुप्रीम कोर्ट के बाहर दुष्कर्म पीड़िता ने अपने साथी युवक के साथ आत्मदाह का प्रयास किया। दोनों को गंभीर हालत में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 9 दिन इलाज के बाद दोनों की मृत्यु हो गई थी। इस हाई प्रोफाइल प्रकरण में सीओ अमरेश सिंह बघेल को निलंबित कर दिया गया था। एक दिन पूर्व कोर्ट में अमरेश सिंह बघेल ने अतुल राय के पक्ष में गवाही दी थी। उसके बाद से ही वाराणसी पुलिस अमरेश सिंह की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी थी। बुधवार देर रात मुखबिर की सूचना पर वाराणसी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ें– दिल्ली हाईकोर्ट के बाहर चली गोली, सुरक्षाकर्मी की मौत

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *