लखनऊ : शासन की ओर से देर रात एडीजी एंटी करप्शन जकी अहमद को हटा दिया गया है। उन्हें इस समय डीजीपी कार्यालय से संबद्ध किया गया है। वहीं एडीजी आवास निगम हरिराम शर्मा को एंटी करप्शन का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। बता दें कि डीजी विजिलेंस पीवी रामाशास्त्री को केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर बीएसएफ में तैनाती मिलने के बाद से इस पद के लिए डीजी रैंक के अधिकारी की तलाश की जा रही है। पिछले एक माह से तमाम प्रयासों के बाद भी डीजी नहीं मिल पा रहा है। सूत्रों को कहना है कि इसके लिए शीर्ष स्तर पर कई बार मंथन भी हो चुका है।

पिछले महीने की 28 तारीख को रामाशास्त्री की बीएसएफ में एडीजी के पद पर तैनाती का आदेश आया था। इसके बाद से शीर्ष स्तर पर मंथन किया जा रहा है कि विजिलेंस की जिम्मेदारी किसे दी जाए। नए डायरेक्टर की तलाश के चक्कर में रामाशास्त्री अब तक केंद्र के लिए कार्यमुक्त नहीं हो सके हैं। वहीं गुरूवार को डीजी कोऑपरेटिव सेल असित पंडा और डीजी पावर कॉर्पोरेशन कमल सक्सेना रिटायर हो रहे हैं।

डीजी रैंक के इन दो अफसरों के रिटायर होते ही रेणुका मिश्रा और विजय कुमार मौर्या डीजी की रैंक में शामिल हो जाएंगे। वहीं रामाशास्त्री के कार्यमुक्त होते डीजी रैंक का एक और पद खाली हो जाएगा। वरिष्ठता के आधार पर लखनऊ जोन के एडीजी एसएन साबत डीजी बन जाएंगे। अब विजिलेंस की जिम्मेदारी इन्हीं में से किसे मिलती है या फिर कोई नया नाम सामने आता है।

इसे भी पढ़ें– सांसद अतुल राय मामले में निलंबित सीओ अमरेश सिंह बघेल बाराबंकी से गिरफ्तार

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *