लखनऊ: सूबे की योगी सरकार ने एक और महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि के मौके पर स्लॉटर हाउस और मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। इसी क्रम में 25 नवंबर को सिंधी समाज के संत टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर प्रदेश भर में स्लॉटर हाउस और मीट की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने इस संबंध में सभी जिलों के मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को आदेश जारी करते हुए इसका अनुपालन सख्ती से करवाने का निर्देश दिया है। जारी आदेश में नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने कहा कि आज टीएल वासवानी की जयंती है। सभी नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी। सभी अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ेंकांग्रेस विधायक अदिति सिंह और बसपा विधायक वंदना भाजपा में हुईं शामिल

आदेश में कहा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि और साधु टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी। इसके पीछे तर्क दिया गया है कि अहिंसा का सन्देश देने वाले महापुरुषों और पर्वों को मद्देनजर इनकी जयंती को अहिंसा दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्देश दिया गया है। गौरतलब है कि 2017 में सत्ता में आने के बाद ही योगी सरकार ने अवैध सलॉगहटेर हाउस पर शिकंजा कस दिया था। साथ ही खुले में मांस की बिक्री पर भी रोक लगा दी थी।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *