लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को 8 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है। इसमें चौथे चरण की बची हुई सीटों के अलावा बदले गए प्रत्‍याशियों के नाम हैं। बसपा ने पीलीभीत की तीन सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं। इसमें पीलीभीत के तीन प्रत्‍याशी, सीतापुरी और उन्‍नाव के दो-दो और हरदोई का एक कैंडिडेट शामिल हैं।

बसपा सुप्रीमो ने पीलीभीत शहर सीट पर मुस्ताक अहमद, पीलीभीत की बरखेड़ा सीट पर मोहन स्वरूप वर्मा और पीलीभीत की पूरनपुर सीट पर अशोक कुमार राजा को मैदान में उतारकर दांव खेला है। इसके अलावा सीतापुर की सेवटा सीट से आशीष प्रताप सिंह और सिधौली सीट से पुष्पेंद्र कुमार को मैदान में उतारा है। वहीं, हरदोई सीट पर शोभित पाठक हाथी पर सवार होकर चुलाव लड़ेंगे।

यही नहीं, बसपा की इस लिस्‍ट में दो प्रत्‍याशियों को भी बदला गया है। पार्टी ने उन्नाव की मोहान सीट पर सेवक लाल रावत को उतारा है। इससे पहले यहां से विनय चौधरी को टिकट दिया गया था। वहीं, उन्नाव की भगवंतनगर सीट से अब बृज किशोर वर्मा बसपा से मैदान में होंगे। इससे पहले पार्टी ने यहां से प्रेम सिंह चंदेल पर दांव खेला है।

इसे भी पढ़ेंमऊ सदर सीट से कांग्रेस ने घोषित किया प्रत्याशी

बता दें कि अभी तक बसपा ने कुल 403 सीटों में से 232 सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित किये हैं। इनमें से 61 सीटों पर मुस्लिम प्रत्‍याशी उतारे हैं। इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में मायावती ने कुल 403 सीटों में से 99 सीटों पर मुस्लिम कैंडिडेट लड़ाए थे।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *