लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद से ही योगी सरकार भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ एक्शन में है। एक तरफ जहां गुरुवार को पहले डीएम के सोनभद्र को निलंबित किया गया था, वहीं अब गाजियाबाद-एसएसपी पवन कुमार पांडेय पर गाज गिरी है। पांडेय को भ्रष्टाचार के आरोपों में सस्पेंड किया गया है। 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी पवन कुमार पर ड्यूटी में लापरवाही और अपराध को नियंत्रित करने में विफलता के लिए निलंबित किया गया है।

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में दिनदहाड़े बदमाशों ने फायरिंग करके पेट्रोल कर्मचारियों से 25 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें बदमाशों ने दिनदहाड़े फायरिंग करके लाखों रुपये लूट लिए थे। लूट के बाद क्षेत्र के व्यापारियों में दहशत का माहौल है। पेट्रोल पंप के कर्मचारी कलेक्शन का पैसा एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए गोविंदपुरम सी ब्लॉक में जा रहे थे तभी पीछे से बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया जिनके हाथों में हथियार भी थे।

इसे भी पढ़ें–  सोनभद्र के डीएम को योगी सरकार ने किया निलंबित, अनियमितता पाने पर की गई कार्रवाई

बता दें कि गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार के खिलाफ जनता से जुड़े मुद्दों पर लापरवाही बरतने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसकी जांच में पवन कुमार को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया था। इसके बाद उन्हें निलंबित किया गया है। पवन कुमार पांडेय गाजियाबाद से पहले मुरादाबाद में एसएसपी थे। पवन कुमार की पहली पोस्टिंग ट्रेनिंग के दौरान एसपी सिटी आगरा के पद पर तैनात रहे थे। इसके बाद वह शामली, चित्रकूट, जौनपुर, उन्नाव, सीतापुर, सुल्तानपुर एसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *