लखनऊ: सपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधानसभा सदस्यता की शपथ दिलाई। 2 दिन तक चले शपथ ग्रहण कार्यक्रम के अंतर्गत शिवपाल सिंह यादव लखनऊ से बाहर होने के चलते शपथ नहीं ले पाए थे। बुधवार को राजधानी लखनऊ पहुंचने पर उन्होंने विधानसभा सदस्य पद की शपथ ग्रहण की।

शपथ लेने के बाद देर शाम शिवपाल सिंह यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे। हालांकि, शिवपाल सिंह यादव ने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें बधाई दी है। वहीं, शिवपाल यादव के वहां से निकलते ही मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भी सीएम आवास पहुंचे। इसके बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव इटावा की जसवंत नगर विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं। उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के गठन के बाद सभी नवनिर्वाचित विधानसभा के सदस्यों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम विधान भवन में 2 दिन के लिए आयोजित किया गया था। इसमें प्रदेश के विधायकों ने शपथ ग्रहण की लेकिन शिवपाल सिंह यादव लखनऊ से बाहर होने की वजह से शपथ ग्रहण के लिए नहीं पहुंच पाए थे।

इसे भी पढ़ें–  बोर्ड परीक्षा पेपर लीक मामले में हुई बड़ी कार्रवाई, जानें अपडेट

लखनऊ पहुंचने के बाद वह विधान भवन पहुंचे और विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर शपथ ग्रहण की। इसके अलावा कई मामलों में आरोपी होने की वजह से आजम खान भी शपथ ग्रहण नहीं कर पाए हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के टिकट पर कैराना सीट से चुनाव जीते नाहिद हसन भी जेल में बंद हैं। वह भी अभी तक शपथ ग्रहण नहीं कर पाए हैं। जेल प्रशासन की तरफ इजाजत मिलने के बाद उनके शपथ का कार्यक्रम अलग से किया जाएगा।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *