लखनऊ : राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद राजस्थान के कई शहरों में लोगों ने प्रदर्शन किया है। वहीं यूपी में इसको लेकर अलर्ट घोषित किया गया है। राजस्थान-यूपी बॉर्डर पर सघन चेकिंग करने के निर्देश जारी किये गए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी में अलर्ट घोषित किया गया है। सभी जिलों के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर खास नजर रखने को कहा गया है।

बता दें कि उदयपुर शहर के धान मंडी थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद उपजे तनाव को देखते हुए राजस्थान सरकार ने प्रदेश भर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही 30 दिन के लिए धारा 144 लागू करने के निर्देश जारी कर दिए।

इसे भी पढ़ें–  उदयपुर में टेलर की हत्या के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद

मुख्य सचिव उषा शर्मा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पूरे प्रदेश में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद रहेगा। साथ ही अगले 30 दिन के लिए धारा 144 प्रदेश भर में लागू की गई है। साथ ही पुलिस अधिकारियों की छुट्टियों को आगामी आदेश तक के लिए निरस्त कर दिया है। साथ ही किसी भी तरह के आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं उदयपुर की घटना के मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तर कर लिया गया है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *