उदयपुर: धानमंडी थाना क्षेत्र में सोमवार को दो व्यक्तियों ने एक टेलर की निर्मम हत्या कर दी। इसके बाद से पूरे क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। मुख्य सचिव की ओर से कानून-व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से प्रदेश भर में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किये जाने, सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लागू करने, पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त करने, शांति समिति की बैठक आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकतानुसार कर्फ्यू लगाये जाने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्य सचिव ने सभी संभागीय आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि उदयपुर की घटना के वीडियो का मोबाइल एवं अन्य माध्यमों से प्रसार पर सख्ती से रोक लगाई जाए। साथ ही वीडियो को प्रसारित करने वाले लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि धर्म गुरुओं से अपील की जाए कि वे साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति बनाये रखने में सहयोग करें।

बता दें कि घटना के बाद आरोपियों ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया। घटना के बाद रात 8 बजे उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से शांति बनाये रखने की अपील की है। कथित रूप से दिनदहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

इसे भी पढ़ें–  कानपुर हिंसा में संलिप्त आरोपी मुख्तार बाबा की सभी 6 दुकानें सील, डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने टेलर की हत्या के बाद आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों के एक दल को वहां भेजा है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की एक टीम को उदयपुर भेजा गया है। आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज होने के बाद यह मामला जांच के लिए एनआईए को सौंपा जा सकता है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *