प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ की टीम ने आरोपी सदाकत खान को हत्या की पूरी साजिश रचने के आरोप में अरेस्ट किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी सदाकत ने यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में ही उमेश पाल की हत्या की पूरी साजिश रची थी। गिरफ्तार आरोपी 27 साल का सदाकत खान एलएलबी का छात्र बताया जा रहा है। पुलिस को शक है कि आरोपी अवैध रूप से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रह रहा था।

मालूम हो कि इससे पहले पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी को हिरासत में लिया था। अब आरोपी के कमरे से कई आपत्तिजनक चीजें मिलीं हैं। इतना ही नहीं पुलिस को मुस्लिम हॉस्टल के कमरे में साजिश रचने और साजिशकर्ताओं के बारे में भी अहम सुराग मिले हैं।

वहीं एसटीएफ की टीम जब आरोपी सदाकत खान के हॉस्टल के कमरे को सर्च कर रही थी तो उसने भागने की कोशिश की। आरोपी गाड़ी लेकर भागा, लेकिन डिवाइडर से टकरा गया। हादसे में उसे चोट आई है। फिलहाल उसे इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सदाकत खान मूल रूप से गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र के बारा गांव का रहने वाला है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक अब तक की कार्रवाई में एक आरोपी सदाकत खान ही गिरफ्तार हुआ है।

इसे भी पढ़ें-  यूपी में 14 IAS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों के डीएम बदले

हालांकि एफआईआर में सदाकत खान नामजद नहीं है। अब सदाकत खान के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में पुलिस पता लगा रही है। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक एफआईआर में नामजद आरोपियों के ऊपर इनाम घोषित किया गया है। उनका कहना है कि 10 टीमें आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही हैं।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *