अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा हिंदू युवक की पिटाई के मामले में हिंदूवादी छात्र और एएमयू के छात्र आमने-सामने आ गए। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आरोपी छात्रों को पकड़वाने के लिए हिंदूवादी छात्र नेता एएमयू सर्किल से बाबा सैयद गेट की ओर बड़े वैसे ही कुछ देर में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र भी सामने आ गए और दोनों तरफ से टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। काफी देर तक दोनों तरफ से नारेबाजी होती रही। पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद दोनों पक्षों की नारेबाजी बंद हुई।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने RSS मुर्दाबाद और अल्लाह हू अकबर व नारा ए तकबीर के नारे लगाकर एएमयू सर्किल में माहौल और गर्म कर दिया। अलीगढ़ पुलिस प्रशासन के सामने हिंदूवादी छात्र नेता भी भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे लगाते नजर आए। दोनों तरफ से बढ़ते टकराव को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने मामले को शांत कराया और हिंदूवादी छात्रों को आश्वासन देकर वहां से हटाया।

हिंदूवादी छात्र नेता अमित गोस्वामी ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिंदू युवक के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना के बाद पीड़ित छात्र के द्वारा थाने में तहरीर दी गई, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया था। हिंदूवादी छात्र नेताओं के विरोध के बाद पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज किया लेकिन अभी तक आरोपी छात्र की गिरफ्तारी नहीं की।

पुलिस और एएमयू प्रशासन के इसी रुख के विरोध में हिंदूवादी छात्र नेता बाबा सैयद गेट पर पहुंचकर आरोपी छात्र की गिरफ्तारी कराने के लिए आगे बढ़ रहे थे तो पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। एसपी सिटी कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस के आश्वासन पर हिंदूवादी छात्र रुक गए और पुलिस को 2 दिन का अल्टीमेटम दिया, जिससे कि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी हो सके।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *