नई दिल्ली: केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती 2 मैच से बाहर हो गए हैं। यह टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। इसमें 2 सितंबर को होने वाला भारत और पाकिस्तान का बड़ा मैच भी शामिल है। एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से हो रहा है। टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान और नेपाल भिड़ेंगे।भारतीय टीम ग्रुप राउंड के अपने दूसरे मैच में 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ उतरेगी। इसके बाद सुपर-4 के मुकाबले खेले जाने हैं। एशिया कप के मौजूदा सीजन में कुल 6 टीमें उतर रही हैं। भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ग्रुप में हैं। वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है।

बीसीसीआई ने कोच राहुल द्रविड़ का मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें द्रविड़ ने कहा है कि केएल राहुल अच्छी वापसी कर रहे हैं, लेकिन वे पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ टीम के पहले 2 मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में अब बतौर विकेटकीपर ईशान किशन को मौका मिल सकता है। राहुल लंबे समय तक चोट से बाहर रहे। वे अभी टीम के साथ बेंगलुरु में ट्रेनिंग कैंप में शामिल हो रहे हैं। पहले भी कई दिग्गज राहुल की चोट के बाद वापसी को लेकर सवाल उठा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें–  वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान, जानें टीम इंडिया का हाल

केएल राहुल के अलावा एशिया कप से ही मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। पिछले दिनों आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने वापसी की थी। दोनों गेंदबाजों ने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भी किया था। एशिया कप के लिए विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन को बतौर रिजर्व शामिल किया गया है। ऐसे में उनके लिए भी मौका बन सकता है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *