मऊ: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत आज मऊ सहित प्रदेश के 17 जिलों में मतदान चल रहा है। इस दौरान आम तौर पर मऊ जिले के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतदान किया जा रहा है। वहीं मधुबन तहसील क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नेमडाढ़ में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह बदले जाने का मामला सामने आया है।

दरअसल नेमडाढ़ में बूथ संख्या 30,31 और 32 पर क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह बदला हुआ आया है। बता दें कि क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की उम्मीदवार वंदना चौबे का चुनाव चिन्ह कुआं था, जो कि बदलकर गिलास हो गया है। वहीं प्रत्याशी के विरोध के बाद से मतदान बाधित किया गया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट ने कहा कि चुनाव चिन्ह की व्यवस्था की गई है। समस्या को जल्द ही ठीक कर चुनाव फिर से संपन्न करा लिया जाएगा।

बता दें कि पंचायत चुनाव के तहत चौथे चरण के तहत आज अंबेडकर नगर, अलीगढ़, कुशीनगर, कौशांबी, गाजीपुर, फर्रुखाबाद, बुलंदशहर, बस्ती, बहराइच, बांदा, मऊ, मथुरा, शाहजहांपुर, संभल, सीतापुर, सोनभद्र तथा हापुड़ जिलों में मतदान हो रहा है। जिले में भारी संख्या में लोग घरों से बाहर निकलकर मतदान कर रहे हैं। पंचायत चुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है। यही वजह है कि सुबह सात बजे से ही लगभग सभी पोलिंग बूथों पर भारी संख्या में मतदाता लाइन लगाए नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंमऊ जनपद में 01 बजे तक कितना हुआ मतदान, पढ़ें पूरी डिटेल

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *