मऊ: जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में बालनिकेतन के पास स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है। शुक्रवार की दोपहर को एक चोर मंदिर से भगवान शिव के चांदी का अरघा चोरी कर फरार हो गया। वहीं मंदिर से अरघा गायब देख पुजारी ने कोतवाली पहुंचकर अज्ञात चोर के खिलाफ तहरीर दी। वहीं चोरी की पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं तहरीर में पुजारी ने बताया है कि वह बालनिकेतन रेलवे फाटक के पास स्थित श्री दक्षिणेश्वर हनुमान मंदिर का पुजारी है। शुक्रवार की दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर सदर बाजार की तरफ से स्कूटी से एक युवक मुंह पर मास्क लगाकर आया और स्कूटी को पार्क कर मंदिर में प्रवेश किया। कुछ देर तक वह हाथ जोड़े अंदर आने के बाद इधर-उधर बात करता रहा। इस दौरान वह अंदर की तरफ कुछ देर के लिए चले गए। इसी बीच युवक ने चांदी का अरघा चोरी कर लिया।

अज्ञात चोर ने अरघा चोरी करने के बाद किनारे हटा और उसे पेट के अंदर छुपाकर स्कूटी से बाजार की तरफ फरार हो गया। पुजारी ने बताया कि जब वह कुछ देर बाद वापस आए तो चांदी का अरघा देखकर उन्हें चोरी होने की जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने शहर कोतवाली प्रभारी को मंदिर में चोरी की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

इसे भी पढ़ेंलर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के सभी टाइम स्लॉट 30 जून तक रद्द

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *