लखनऊ : कानपुर में पीएम के कार्यक्रम के दौरान पुतला जलाने और बीजेपी का बैनकर लगी कार में तोड़फोड़ करने वाले सपा कार्यकर्ताओं की मुसीबत बढ़ती जा रही है। पूरे मामले को बढ़ता देख समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पांच कार्यकर्ताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। यह पांचों कार्यकर्ता सचिन केसरवानी, अंकुर पटेल, अंकेश यादव, सुकान्त शर्मा तथा सुशील राजपूत हैं। इससे पहले इन सबके करतूतों का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर इन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य की तलाश की जा रही है। पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान हमीरपुर सागर रोड पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीएम के कार्यक्रम का विरोध करते हुए पुतला दहन किया। इसके बाद भाजपा के बैनर लगी ऑल्टो कार (यूपी85एके6774) पर पत्थरबाजी की। इसका वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने एक्शन लिया और आरोपियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

इसे भी पढ़ेंयूपी के नए मुख्य सचिव होंगे दुर्गा शंकर मिश्रा, मऊ के हैं निवासी

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने कहा है कि अन्य आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने यह भी कहा है कि जिस कार में तोड़फोड़ की गई है वह अंकुर पटेल की है। नौबस्ता थाना प्रभारी ने मुकदमा कराया है। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे अपराधी तत्वों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अभियुक्तों को कानपुर लाकर पूछताछ की जाएगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *