प्रयागराज : जिले में गंगा गोमती एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गई। दरअसल, गंगा गोमती एक्सप्रेस प्रयागराज से लखनऊ जा रही थी। इसी दौरान गंगा गोमती एक्सप्रेस का इंजन बीच रास्ते में ट्रेन को छोड़कर आगे बढ़ गया। इससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। इंजन कोच को छोड़कर 200 मीटर आगे निकल गया।

गनीमत यह रही कि बड़ा हादसा टल गया। यह घटना रामचौरा रोड स्टेशन के पास हुई। सूचना मिलने के बाद ट्रेन से यात्री बाहर उतरे। मंगलवार की सुबह 6:30 बजे के आसपास यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि कपलिंग टूटने की वजह से यह घटना हुई। फिलहाल रेलवे की टेक्निकल टीम ने मरम्मत कर दी है। तकरीबन 2 घंटे के बाद लखनऊ के लिए ट्रेन रवाना हुई।

जानकारी के अनुसार, गंगा गोमती एक्सप्रेस मंगलवार की सुबह 5:40 बजे प्रयागराज संगम रेलवे स्टेशन से लखनऊ के लिए रवाना हुई । प्रयाग जंक्शन और फाफामऊ जंक्शन पर ठहराव के बाद ट्रेन का अगला स्टॉपेज लालगोपालगंज था। इसी दौरान रामचौरा रोड के पास यात्रियों को एक झटका लगा। बाद में मालूम पड़ा कि ट्रेन का इंजन एक कोच के साथ आगे बढ़ गया है। शेष 14 डिब्बे पीछे रह गए।
इस बीच ट्रेन के गार्ड और ड्राइवर ने नीचे उतर कर जांच की तो मालूम पड़ा कि एलएचबी कोच जो ट्रेन में जोड़ा गया था उसकी कपलिंग टूट गई है। सूचना इसकी लखनऊ एक्सप्रेस कंट्रोल रूम को दी गई। इस दौरान को ओएचई लाइन पर बिजली सप्लाई रोक दी गई। घटना के बाद तमाम यात्री ट्रेन के बाहर उतर आए। कुछ ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बना कर उसे सोशल मीडिया में शेयर कर दिया। जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान रेलवे की टेक्निकल टीम ने मरम्मत का कार्य शुरू किया और टूटी हुई कपलिंग जोड़ दी।

बाद में ट्रेन तकरीबन 8:30 बजे के आसपास लालगोपालगंज के लिए रवाना हुई। विलंब होने की वजह से ट्रेन सुबह 7:30 की जगह 11:30 बजे  ऊंचाहार पहुंच सकी। घटना को लेकर लखनऊ मंडल के एडीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव का कहना है कि इस मामले में जांच कराई जाएगी। कपलिंग टूटने की वजह से ही ट्रेन के दो भाग में बांटने की बात सामने आई है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *