प्रयागराज: सीएम योगी आदित्यनाथ ने 76 फ्लैट्स की चाबियां लाभार्थियों को सौंपी। सीएम योगी शुक्रवार की सुबह प्रयागराज पहुंचे। पहले उन्होंने गैंगस्टर अतीक अहमद से जब्त जमीन पर बने फ्लैट का निरीक्षण किया। इसके बाद सीएम योगी ने उनका उद्घाटन किया और लाभार्थियों को उसकी चाबियां सौंप दी। सीएम योगी ने प्रयागराज में गरीबों के लिए उन फ्लैटों का उद्घाटन किया जो मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद से जब्त की गई जमीन पर बनाए गए हैं। इस दौरान सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकार माफियाओं के साथ खड़ी थी वर्तमान भाजपा सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। सरकार ने गरीबों को आवास देकर उनके जीवन में सुधार लाने का प्रयास किया है और यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में 10 हजार लोगों की क्षमता वाला कन्वेंशन हॉल का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए पीडीए को डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिए। प्रदेश के सभी जिलों में जमीन माफिया से खाली कराकर प्रयागराज की तरह गरीबों के आवास बनवाए जाएंगे। साथ ही पत्रकारों, अधिवक्ताओं और चिकित्सकों के लिए आवास बनाए जाएं।

लाभार्थियों को मकान की चाबियां सौंपने से पहले एक लाभार्थी जाहिदा फातिमा ने भावुक होते हुए बताया, “मुझे बहुत खुशी है। यह मेरा और मेरी मां का सपना था कि हमारा खुद का मकान हो। हम 30 साल से किराए के मकान में रह रहे हैं। हम योगी जी का जितना धन्यवाद करें उतना कम है।” गौरतलब है कि अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई लूकरगंज की जमीन पर गरीबों 76 फ्लैट्स बनकर तैयार हुए हैं, जिन्हें लाभार्थियों को सौंपा गया है। माफिया अतीक अहमद पर कार्रवाई करते हुए सितंबर 2020 में ये जमीन उसके कब्जे से खाली करवाई गई थी।

जिसके बाद 2021 में सीएम योगी ने इस जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट्स बनाने का एलान किया था। 26 दिसंबर 2021 को सीएम योगी ने इसका भूमि पूजन किया था। जिसके बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने इस योजना को अमलीजामा पहनाना शुरू किया। अब महज डेढ़ साल की भीतर यहां 76 फ्लैट्स बनाकर तैयार कर दिए गए हैं। लाभार्थियों को सिर्फ साढ़े तीन लाख रुपए में दो कमरे के फ्लैट दिए जाएंगे। इन 76 फ्लैट के लिए 6000 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था। हालांकि फ्लैट्स का आवंटन लॉटरी के जरिए किया गया है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *