तेल अवीव : इजराइल पर हमले के बाद हमास कमांडर महमूद अल जहर ने एक मिनट से अधिक का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने पूरी दुनिया पर अपना प्रभाव बढ़ाने का दावा किया है। उनकी ये चेतावनी ऐसे समय में आई है, जब हमास ने इजराइल पर रॉकेट हमलों के बाद सैकड़ों इजराइली नागरिकों को बंधक बना लिया है। हमास ने सात अक्तूबर को इजराइल पर हवाई हमले किए, जिसमें अब तक 1200 इजराइली नागरिकों की मौत हो गई तो वहीं हजारों की संख्या में घायल हो गए हैं। इस हमले के बाद हमास के कमांडर महमूद अल जहर ने वीडियो जारी कर पूरी दुनिया को चेतावनी दी है।

हमास कमांडर ने वीडियो में कहा, ‘इजराइल केवल पहला लक्ष्य है। पूरी दुनिया हमारे कानून के अंदर होगी। 510 मिलियन वर्ग किलोमीटर वाली पूरी दुनिया एक ऐसे व्यवस्था के अंतर्गत आएगी, जहां कोई अन्याय नहीं होगा, न कोई जुल्म होगा और न ही कोई अपराध होगा, जैसा कि सभी अरब देशों, लेबनान और सीरीया में फलस्तीनियों के साथ किया जा रहा है।’

हमास कमांडर के इस वीडियो के बाद ही इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने आतंकी संगठन को चेतावनी देते हुए कहा कि हमास के प्रत्येक सदस्यों की मौत तय है। उन्होंने कहा, ‘हमास एक दाएश (आतंकी संगठन आईएसआईएस) है और हम उसे कुचल देंगे। जैसे दुनिया ने उसे नष्ट किया है, हम भी कर देंगे।’ इजराइल पर रॉकेट हमले करने के बाद हमास के आतंकियों ने सैकड़ों इजराइली नागरिकों को बंधक बनाया हुआ है। हमास के खिलाफ इजराइल के पीएम और विपक्षी पार्टियों ने मिलकर ‘राष्ट्रीय आपातकाल की सरकार’ की स्थापना की है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *