तेल अवीव: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। हमास के हमले के बाद इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रहा है। इसके साथ ही इजरायली सेना हमास के लड़ाकों को चुन-चुनकर निशाना बना रही है। शनिवार को इजरायली सेना ने दावा किया कि उसने हमास के एक सीनियर कमांडर को मार गिराया है।

द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने हवाई हमले में हमास के हवाई विंग के प्रमुख मुराद अबू मुराद को मार गिराया है। अबू मुराद गाजा शहर में हमास के हवाई हमले का नेतृत्व कर रहा था। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, अबु मुराद शुक्रवार को हमास के एक ऑपरेशनल सेंटर पर इजरायली सेना के हमले में मारा गया। हालांकि हमास ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ‘यरुशलम पोस्ट’ ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुराद अबु मुराद के मारे जाने की ख़बर दी है। इस पोस्ट में मुराद को हमास के एयरफोर्स का चीफ बताया गया है। द टाइम्स ऑफ इजरायल ने कहा कि अबू मुराद ने पिछले सप्ताह नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देश देने में बड़ी भूमिका निभाई थी। उसी के कहने पर हैंग ग्लाइडर के सहारे हमास के लड़ाके इजरायल में प्रवेश किया था। ऐसे में हमास के साथ जारी जंग में इजरायली सेना ने बड़ी चोट दी है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *